Whatsapp Dp kaise change kare , whatsapp प्रोफाइल पिक्चर कैसे लगाए 2021

Whatsapp Dp kaise change kare : तो दोस्तो आप सभी का मेरे वेबसाइट Infoinhindi.net में स्वागत है, हम आज इस पोस्ट के माध्यम से whatsapp प्रोफाइल पिक्चर कैसे change करते है उसके बारे में जानेंगे, साथ ही हम whatsapp से related कुछ important टॉपिक्स के बारे में जानेंगे कि whatsapp के founder कौन है, किसने whatsapp को create किया है. whatsaap का इस्तेमाल क्यो करते है आदि विषय के बारे में हम इस article के माध्यम से जानेंगे। मैं whatsapp के बारे में एक एक चीजें point to point बताऊंगा आप इस आर्टिकल को आखरी तक जरूर पढ़ें। तो आइए whatsapp के बारे में जानते है. ( Whatsapp Dp kaise change kare )

व्हाट्सएप्प प्रोफाइल क्या है ? (what is whatsapp profile)

whatsapp dp kaise change kare

तो आइए हम व्हाट्सएप्प प्रोफइल अपडेट करने के पूर्व व्हाट्सएप्प प्रोफाइल के बारे में जानते हौ आखिर Whatsapp प्रोफाइल है क्या? और हमें प्रोफाइल क्यो अपडेट करना चाहिए? ( Whatsapp Dp kaise change kare )

Read Also : Facebook Kaise chalaye

व्हाट्सएप्प प्रोफइल व्हाट्सएप्प user के बारे में एक छोटा सा introduction होता है. अगर हम किसी को message करते है या Whatsapp में कुछ भेजते है तो उसे प्रॉपर जानकारी रहे कि हम कौन है इसके लिए profile अपडेट होना जरूरी है. प्रोफाइल में pictures, नाम, about, व mobile number  आदि होता है, अक्सर लोग अपना mobile नम्बर नही बदलते है लेकिन अपना प्रोफाइल पिक्चर अक्सर बदलतें रहते है और साथ ही नाम मे भी creativity करते रहते है व about में भी बदलाव करते है।

व्हाट्सएप्प प्रोफाइल फोटो को व्हाट्सएप्प dp भी कहते है अर्थात display picture on whatsapp, और आप whatsapp dp kaise change kare? इसके बारे में जानने जा रहे है कि प्रोफाइल फोटो अन्य व्हाट्सएप्प यूजर के लिए जो हमे identity कर सकें।

प्रोफाइल में नाम तब शो करता है. जब यूजर का फ़ोन नंबर हमारे फोनबुक में सेव नही होता है. और किसी के पास आपका नम्बर किसी अन्य नाम से सेव है तब उसे उसी नाम पर व्हाट्सएप्प आईडी शो करेगी जो उसके पास सेव है, इसमें किसी तरह का दिक्कत की बात नही है लोग अपने याददाश्त के अनुसार या निक नेम से भी फोन नम्बर सेव करके रखते है ( Whatsapp Dp kaise change kare )

तीसरी जानकारी के अनुसार यूज़र्स के जैव हज, जिसमें एक व्यक्ति अपने बारे में कुछ जानकारी बताता है,  वही व्हाट्सएप्प hi और कुछ भी मैसेज आता है तब automatic रेडीमेड टेक्स्ट मैसेज चले जाता है यह व्हाट्सएप्प का नया feature है।

अब हम whatsapp profile पिक्चर के बारे जानते है कि कैसे चेंज करना है। आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि  व्हाट्सएप्प प्रोफाइल कैसे अपडेट करते है, यहाँ मैं आपको डीपी , प्रोफइल नाम आदि चेंज करने की जानकारी दे रहा हु आप इत्मीनान से पढ़े व समझे।

व्हाट्सएप्प डीपी या प्रोफाइल फोटो कैसे बदले ( how to change whatsapp dp or profile picture)

( व्हाट्सएप्प प्रोफाइल क्या है ,Whatsapp Dp kaise change kare )

• अपना व्हाट्सएप्प आईडी ओपन करें, व व्हाट्सएप्प ओपन करने के लिए व्हाट्सएप्प एप्पलीकेशन के आइकॉन में टच करें।

• अब आपके मोबाइल स्क्रीन में व्हाट्सएप्प चैट टैब खुल जाता है यहाँ से आप मेनू पर टैप करें व सेटिंग में टैप करें

• इसके बाद आपके सामने व्हाट्सएप्प सेटिंग ओपन हो जाती है, यहाँ से आपको व्हाट्सएप्प प्रोफाइल पर टैप करना होगा

• ऐसा करने के बाद आपके सामने व्हाट्सएप्प प्रोफाइल ओपन होगा आप यहाँ से अपना प्रोफाइल पिक्चर दिखाई देगा, camera icon में क्लिक करके गैलरी से या फिर तुरंत capture करके अपलोड कर सकते है।

• आप गैलरी में पहुँच जाएंगे तब आप कोई भी picture सेलेक्ट करके अपलोड कर सकते है, और इस तरह आप अपना whatsapp dp चेंज कर सकते है।

व्हाट्सएप्प में यूजर नेम कैसे बदले (how to change username in whatsapp)

जैसे ही हम प्रोफइल फ़ोटो चेंज करते है उसके नीचे है नाम दिया रहता है, जिस तरह हम प्रोफइल फ़ोटो को चेंज किये है उसी तरह नाम बदल सकते है, नाम बदलने के लिये आप पेंसिल आइकॉन में टच करें,

प्रोफाइल नाम बदलने के लिए पेंसिल आइकॉन में टैप करें, ऐसा करने के बाद प्रोफाइल नाम पेज ओपन हो जाता है, जिसमें पुराना नाम show करता है, उसे हटा सकते है या फिर एडिट करना है तो उसमें जो spelling ऐड करना है व कर सकते है, और हटा कर नया नाम लिखना है तो नया नाम अपडेट कर सकते है, फिर प्रोफाइल का नाम बदल दिया जाएगा।

व्हाट्सएप्प प्रोफाइल नाम और ओके टाइप करें, व टेक्स्ट के बारे में व्हाट्सएप्प प्रोफाइल कैसे बदलें? ( Whatsapp Whatsapp profile kaise badlewhatsapp profile kaise badleव्हाट्सएप्प प्रोफाइल नाम और ओके टाइप करें, व टेक्स्ट के बारे में व्हाट्सएप्प प्रोफाइल कैसे बदलें? ( Whatsapp Whatsapp profile kaise badle

अपने बारे में (अबाउट) बदलने के लिए पहले तीन चरण को दोहराए फिर पहले से लिखा bio में क्लिक करे और इस सम्पादित करने के लिए पेंसिल आइकॉन में टैप करें, आपके पास इसे बदलने का दो विकल्प है पहला तो आप पहले से सम्पादित ड्राफ्ट बॉक्स में about दिया है उसे अपडेट कर सकते है या फिर नया about लिख सकते है और उसे ओके क्लिक करके सम्पादित कर सकते है, और आपका about change हो जायेगा।

Whatsapp kya hai? व्हाट्सएप्प क्या है (what is whatsapp)

आज के जमाने मे सभी व्हाट्सएप्प का यूज़ करते है. ऐसे में व्हाट्सएप्प का बेसिक knowledge तो सभी के पास होती है, तो आइये जानते है आखिर व्हाट्सएप्प में होता क्या है, whatsapp mobile phone में चलने वाला एक messaging application है. व्हाट्सएप्प के मदद से हम घर बैठे ही दुनिया मे किसी भी कोनों में रह रहे अपने दोस्त, रिश्तेदारों या किसी भी whatsapp यूजर को internet के माध्यम से हम मैसेज, डॉक्यूमेंट, फ़ोटो व वीडियो आदि भेज सकते है व साथ ही chat भी कर सकते है। ( whatsapp dp kaise change kare )

व्हाट्सएप्प यूजर को कई प्रकार का फीचर्स मिल जाता है जिससे वह किसी को भी व्हाट्सएप्प के माध्यम से दूसरे व्हाट्सएप्प यूजर कक audio, video, photos, document व voice note आदि भेज सकता है, whatsapp में आप current location भी whatsapp user को भेज सकते है।

Whatsapp Kia desh ka hai ( whatsapp is from which Country)

Whatsapp एक मल्टी यूजर app है इसका उपयोग पूरी दुनिया मे किया जा रहा है इसे एक देश का कहना मुश्किल है लेकिन यह अमेरिका में बना था इसलिए इस लिए इसे अमेरिकी एप्लीकेशन कहा जाता है, कुछ साल पहले व्हाट्सएप्प को facebook के मालिक ने whatsapp बनाने वाले से व्हाट्सएप्प खरीद लिया है, इसका हेड ऑफिस Menlo Park, California में है। ( whatsapp dp kaise change kare )

Whatsapp के संस्थापक कौन है ( who is the founder of whatsapp )

Whatsapp को 12 साल पहले 2009 में Brian Acton और Jan Koum ने मिलकर बनाया था। यह दोनों yahoo कंपनी में काम करते थे 2007 में नौकरी छोड़कर अमेरिका चले गये और वहाँ facebook कंपनी में apply किया लेकिन rejection हाथ लगा था।

वर्तमान में व्हाट्सएप्प के सीईओ कौन है ( who is currently the ceo of whatsapp)

हाल ही में 2019 में व्हाट्सएप्प को फेसबुक खरीद लिया है और इस वजह से सीईओ बदल गया है वर्तमान सीईओ Will Cathcart है. ( व्हाट्सएप्प प्रोफाइल क्या है, whatsapp dp kaise change kare )

Conclusion

मुझे उम्मीद है आप लोगो को आज व्हाट्सएप्प के बारे में जितना बताया वह अच्छे से समझ आ गया होगा, अगर किसी भी तरह का क्वेश्चन माइंड में व्हाट्सएप्प से रिलेटेड तो आप पुछ सकते है मैं उसका जवाब रिप्लाई करके दे दूंगा। अगर आपको यह आर्टिकल पसन्द आया और useful लगा तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करें व लाइक कंमेंट करना न भूलें।

Increase your Friendship

4 thoughts on “Whatsapp Dp kaise change kare , whatsapp प्रोफाइल पिक्चर कैसे लगाए 2021”

Leave a comment