PUBG का बाप कोन है और क्यू है ? [ PUBG ka Baap ] Free Fire VS PUBG Mobile India

PUBG ka baap : दोस्तौ कया आप लौग जानते है की PUBG का बाप कोन है ( PUBG ka baap Kaun hai ) और कयु है , एंड्रॉइड मोबाइल के लिये बोहोत से गेम है उन्ही सभी गेमो मे से ऐक गेम पबजी भी है , जो की गूगल प्लेस्टोर मे ऐक बहोत ही पॉपुलर गेम था , पबजी मोबाइल को करोडो लोगो द्वारा खेला जा रहा था . दोस्तौ आज कुछ कारनवश PUBG मोबाइल भारत मे बेन हो गया है , पर फिर भी लौग VPN का उपयोग कर के पबजी को खेलने का आनंद लेते है.

दोस्तौ आज मै आप सभी लोगो को कुछ ऐसे गेम के बारे मे बताउन्गा जो की आज के समय मे Pubg का भी बाप है. दोस्तो जब मे यह सवाल पहली बार पढा की PUBG का बाप कोंन है , तोह दोस्तो मै अस्चर्य हो गया . पर जब मैने थोडी देर बाद इस बात को गौर किया तोह हमने पाया की गूगल पे लौग भारि मात्रा मे सर्च कर रहे थे की PUBG ka baap kaun hai , जब दौस्तौ मै यह सवाल को पढा तोह मुझे यह फालतू सवाल लगा .

दोसतो जब मै यह सवाल PUBG का बाप कोन है तोह मुझे यह सवाल फाल्तू लग रहा था , पर बाद मे मैने इस सवाल के उत्तर को जानने के लिए बहोत उतावला हो रहा था , तब मुझे यह जानने मिला की ” लौग ऐसे गेम के बारे मे जानना चाहते है की जो की PUBG का भी बाप हो ” यानि लौग कौइ ऐसे गेम के बारे मे जानना चह्ते है जो की PUBG Mobile से भी बेहतर हो . दोस्तौ यदि आप लौग PUBG गेम को खेलते है तोह आप सभी लोगो को PUBG का बाप के बारे मे आप लोगो को पता होना चाहीये.

PUBG ऐक Online Multiplayer गेम है , जिसको PUBG Corporation के द्वारा बनाया गया है , पबजी कोरपोरेशन ऐक कोरियन पबलिशर कंपनी Bluehole की सहायक कंपनी है. दोस्तो पबजी गेम Mobile और IOS दोनो मे ही उप्लब्ध है. दोस्तो PUBG का फुल फॉर्म ” PlayerUnknown BattleGround ” होता है. दोस्तौ पबजी गेम को ऐक से ज्यादा लोगो के साथ मिल के खेला जाता है . दोस्तो PUBG गेम का ऐक मैच खेलने मे करीब 20 से 30 मीनट तक का समय लग जाता है . PUBG Mobile को 100 प्लयेर्सओ के द्वारा खेला जाता है. और हर प्लेयर अपने-अपने कमानड़ का उपयोग करते है.

दोस्तो जैसे की हम सभी लौग जानते है की , PUBG गेम अपने Graphics और Gameplay के कारन इतना पॉपुलर हुवा है . दोस्तो यदि मे आप लौगो से वर्तमान की बात करू तोह PUBG गेम को 100+ Millions से भी ज्यादा लौगो ने डाउनलोड किया है . और अभी के समय मे 1 Crore लोगो से भी ज्यादा लौग आज के दिनो मे PUBG गेम को खेलने का आनंद ले रहे है. दोस्तौ इतनी जानकारि के बाद चले अब आप लोगो को बताते है की , PUBG का बाप कोन है?

Pubg का बाप कौन-सा गेम है? | PUBG ka Baap kaun hai?

PUBG का बाप Free Fire गेम को माना जाता है , क्यू की Free Fire गेम PUBG Mobile का सबसे बडा अल्टरनेटिव है. फ़्री फ़ायर भी पबजी मोबाइल के तरह ही ऐक Action-Based गेम है . जिस मे दौसतो खुद को जिंदा बचाकर दूसमनो को मारना होता है. दोस्तो यदि हम लौग PUBG Mobile व Free Fire की लौक प्रियता की बात करे तोह इसे आज के समय मे 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगो द्वारा खेला जाता है . दोस्तौ PUBG Mobile व Free Fire को ना की सिर्फ भारत मे खेला जाता है , इसे पूरे विश्व मे खेला जाता है. PUBG Mobile व Free Fire दोनो को हमारे देश के युवा पशंद करते है.

Free Fire ऐक ऐसा ऐकलौता गेम है जिसने PUBG Mobile को टक्कर दिया है. दौसतो PUBG तथा Free Fire दोनो ही गेम को खेले जाने का ऐक ही तरीका है , दौस्तौ फ़्री फ़ायर व पबजी मोबाइल खालि गेम साइज़ , ग्राफिक्स और मैप का अंतर है. बाकी सबकुच ऐक समान है.

Free Fire गेम Pubg का बाप क्यों है?

दोस्तो Free Fire अथवा PUBG Mobile दोनो ही गेम खेलने मे तोह ऐक समान लगती है , पर दोसतो कुछ ऐसी विशेशताये है जो की फ़्री फ़ायर गेम को पबजी मोबाइल को जीता देता है. और जिस्के कारन फ़्री फ़ायर गेम को PUBG का बाप कहा जाता है. तोह आईये दोसतो आप सभी लोगो को हम ऊन परिशथिती वे वैकत करवाते है जिस के कारन फ़्री फ़ायर गेम को पबजी का बाप कहा जाता है.

Free Fire VS PUBG Mobile का साइज़ कितना है फ़्री फ़ायर गेम की साइज़ 744 MB है , जो की 1 GB रेम वाले मोबाइल मे भी खेला जा सकता है , पबजी मोबाइल का साइज 1.5 GB का है, जो की कम से कम 3 GB रेम वाले मोबाइल मे ही खेला जाता सकता है.
Free Fire VS PUBG Mobile की लोकप्रियता PUBG Mobile को 100+ मिलीयन लोगो द्वारा डाउनलोड किया गया हौ , जबकी Free Fire को 500+ मिलीयन लोगो द्वारा डाउनलोड किया गया है , ईस से आप फ़्री फ़ायर की पॉपुलररिटी का अंदाजा लगा सकते है.
Free Fire VS PUBG Mobile मे हथीयार ( Weapon)Free Fire Weapon Name : OTS-14 Groza , M4A1 , MP 40 , Benelli M4 , SKS , Shortgun , AN-94 , MAG-7
Pubg Weapon Name : Heckler , AKM , Karabiner 98k , OTS-14 Groza , M24 Sniper , Uzi , M249 Light Machine Gun , और अन्य हथियार
Free Fire VS PUBG Mobile के कैरेक्टर दोसतो यदि आप लोगो को फ़्री फ़ायर मे 40+ कैरेक्टर है , जो की पबजी मे फ़्री फ़ायर से कम है .
Free Fire VS PUBG Mobile के ग्राफिक्श PUBG मोबाइल की Graphics फ़्री फ़ायर से अछा है , फ़्री फ़ायर के ग्राफिक्श खराब होने के कारन फ़्री फ़ायर मे सभी कैरेकटर कारटून की तरह ही दिखते है जिसकी कारन बच्चे फ़्री फ़ायर को पशंद करते है.
Free Fire VS PUBG Mobile के गेमिंग एक्सपीरियंसFree Fire गेम का साइज़ बहोत ही कम है , जिसके कारन वौ कम रेम वाले मोबाइल मे भी आछा गेमिंग एक्सपीरियंस मिलते है.
Free Fire VS PUBG Mobile के मैपसफ़्री फ़ायर मे छोटे मैप होते है पबजी के मुकाबले , जिसके कारन सिर्फ 10-15 मिनट मे ही ऐक मैच कम्पलीट हो जाते है. और लोगो को बोर भी नही लगता.
Free Fire VS PUBG Mobile किल प्लसपॉइंटफ़्री फ़ायर व पबजी मोबाइल मे फिरिंग करने पे लोकेशन शो करता है , जियके कारन कौइ भी प्लेयर को किल करने मे अशानि होते है.
Free Fire VS PUBG Mobile ऐक्टिव यूसरस फ़्री फ़ायर मे 50+ मिलियन ऐक्टिव युज़रस है , जब की पबजी मे सिर्फ 10+ मिलियन ऐक्टिव यूजरस है.
Free Fire VS PUBG Mobile विनर्स फ़्री फ़ायर winners को Booyah मिलते है , पबजी winners को Winners winnrs chicken dinner मिलते है

Pubg Mobile से सम्भंदित बहोत ही महत्वपुर्ण जानकारि.

दौसतो चलिये अब हम आप लोगो को कुछ ऐसी जानकारि देते है,यदि आप लौग pubg mobile को खेलते है तोह आप लोगो को पबजी मोबाइल के बारे मे आप लोगो को मालूम होना जरुरी है.

पबजी मोबाइल को किसने देवलौप किया ? Pubg Developers PUBG Corporation
किसने पबजी मोबाइल को , मोबाइल मे पबलिस किया ?
Who was the publisher of PUBG Game in mobile ?
Tencent Games
PUBG कहा की कंपनी है ?
Pubg Company belongs to which Country?
South Korian
pubg ka baap kaun hai?Free Fire

Conclusion ( आज आप लोगो ने क्या सिखा )

दोस्तो आज हम ने आप सभी लोगो को PUBG का बाप कोन है , और आज हम्ने पूरा डिटेल मे बताया की PUBG ka baap kaun hai , tatha pubg ka baap kon hai व अदी पबजी मोबाइल के बारे जानकारि दी है.

दोस्तो यदि आप लोगो को PUBG mobile के बारे कौइ और भी जानकारि चाहीये तोह आप हमे कमेंट करे. हम आपकी सहयता करेंगे. दोसतो यादी आप लोगो को हमारि यह जानकारि इन्फॉर्मटिव लगा तोह आप कमेंट करे . आप सभी लोगो को हमरे साथ बने रहने के लिये धन्यवाद.

Increase your Friendship
नमस्कार दोस्तौ मेरा नाम गुलसन है .मे Infoinhindi का Auther हू . मे हिन्दी लेख लिख्ने मे रुचि रखता हू . दोस्तौ मै infoinhindi के माधयम से रोजाना नयी -नयी जानकारीया शेयर करता हू.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here