2022 मे मीशो से पैसे कैसे कमाये

meesho app kya hai

आज के समय मे ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके हो गए है , उसि मे से ऐक है मीषौ आज हम यहा पे जानेंगे की Meesho se paise kaise kamaye, नमस्कार दोस्तों आप सभी का मेरे वेबसाइट infoinhindi.net में स्वागत है, आज हम मीशो कंपनी के बारे में जानेंगे कैसे आप इसे पैसे कमा सकते है, आजकल बहुत से एप्पलीकेशन है जिसे पैसे कमा सकते है उसमें से एक app है meesho इसके बारे में जानेंगे कैसे आप घर बैठें पैसे कमा सकते है, तो चलिए हम meesho के बारे में point to point जानते है.

Meesho App क्या है?Meesho se paise kaise kamaye

मीशो app की स्थापना सन् 2015 में हुआ है,  IIT Dehli के दो Alumni Vidit व  Sanjeev Barnwal इन दोनों ने meesho app की स्थापना किया है और आज वर्तमान रूप जो देख रहे है वह इन दोनों की देन है।  मीशो एप्प एक ऑनलाइन एप्पलीकेशन है जहां आप बिना एक रुपये investment किये बिना आप हर महीने आप एक अच्छा रुपये कमा सकते है।

वास्तव में यह एक ऑनलाइन resale platform है जिसे आप सीधे तौर में डिजिटल मार्केटिंग करने वाला मोबाइल एप्पलीकेशन कह सकते है इसमें कोई दो मत नही है।  अब आप यह सोच रहे होंगे कि रीसेलिंग एप्प का मतलब क्या होता है, तो मैं आपको बता देता हूं इस आर्टिकल को आप अंत तक पढ़ेंगे तो आपके सारे doubt क्लियर हो जायेगा तो इस आर्टिकल तक आराम से पढ़े।

Actually मीशो एप्प एक तरह का ऐसा ऑनलाइन स्टोर होता है, जहां भारत की बड़ी बड़ी होलसेल कम्पनियां अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए लिस्ट जारी करती है, इस लिस्ट में आप अपना एकाउंट ओपन करके उसे अपने एकाउंट से रीसेल सोशल मीडिया के माध्यम से कर सकते है और एक अच्छा कमीशन के रूप में पैसा कमा सकते है।।

Example के तौर में हम मान लेते हौ एक अच्छे लेपटॉप की कीमत है 20000 रुपये जिस पर 10% का कमीशन मिल रहा है तो अगर आप अपनी लिंक से किसी ग्रुप में उसे शेयर करते है फिर आपके दिए लिंक से कोई व्यक्ति उस प्रोडक्ट को ओपन करके खरीद लेता है तो आप एक शेयर से 20000 का 10% यानी कि आप लेपटॉप के बिकने पर 1000 रुपये कमा सकते है।

🌍ऐ जानकारी भी आप लोगों के लिए ही है : दोस्तों कया आप लोग सोशल नेटवर्क का अबही तक खाली अपना टाइम पास कर रहे है. तोह दोस्तों जाने की कैसे आज ही आप लोग ऐमज़ान का प्रोडक्ट को सोशल मीडिया पे शेयर कर के पैसे कमाए

क्या meesho app एक सुरक्षित app है?

मीशो एप्प पूरी तरह से सुरक्षित व विश्वास लायक एप्पलीकेशन है, यहां किसी तरह का फ्रॉड नही होता हौ, यह एक Bengaluru Based Social Commerce Platform है जो कि उनके बिजनेस को बढ़ाने में सोशल मीडिया के माध्यम व मदद से reselling और emerging brands की हेल्प करती है।

मीशो एप्प से पैसे कैसे कमा सकते है

meesho se paise kaise kamaye
Meesho se paise kaise kamaye

अगर आपको पैसा कमाना है तो मीशो एप्प से बेहतर कोई भी ऑनलाइन एप्प नही है, आपकी कमाई आपके नेटवर्क पर डिपेंड करेगा, उसके लिए आपको थोड़ा मेहनत करना होगा, यह आप पर निर्भर करेगा कि आप मीशो के उत्पाद को कितने लोगों तक पहुँचा रहे है व कितने लोग आपके द्वारा बताए गए प्रोडक्ट को ले रहे है, अगर आप किसी ऑनलाइन डील्स, बेस्ट सेलिंग ऑफर के किसी बड़े ग्रुप के सदस्य है तो आपके लिए ये बहुत अच्छी बात है क्योंकि ग्रुप में आपके दिए हुए लिंक बहुत से लोग प्रोडक्ट को खरीद सकते हौ जिससे आपकी कमाई होने के ज्यादा चान्सेस होता है, इसमें आप आसानी से अपना नेटवर्क का यूज़ करके पैसा कमा सकते है।

मीशो एप्प से कितने पैसे कमा सकते है:

Video Credit YouTube Channel : Dilip Tips

मीशो की विभिन्न टीम कहती है कि अगर उनके प्लेटडफोर्म इस्तेमाल करते है तो सेलर एक महीने में 40 हजार से लेकर 50 हजार तक आसानी से कमा सकती है, इसमें आपको प्रोडक्ट में बहुत से रेंज देखने को मिलेंगे जैसे कि फैशन, लाइफ स्टाइल, शूज, व किचन आदि औऱ भी दूसरे तरह के प्रोडक्ट.

एक रिपोर्ट के मुताबिक meesho के पास लगभग 8 लाख social seller है उसमे भी इंडिया के 500 town से है, और वे सब अपना बिजनेस बिलकुल जीरो से स्टार्ट किया है, वही मीशो के प्लेटडफोर्म में करीब 5 मिलियन consumers है। इसलिए इस एप्प के माध्यम से आप आसानी से अच्छा अमाउंट कमा सकते है।

Meesho App के फायदे

🌏 मीशो के मार्जिन को जोड़कर आप प्रोडक्ट में अधिक कमाई कर सकते है।

🌏 इस एप्प में आपको हर हफ्ते कुछ न कुछ टास्क मिलता है जिसे आप पूरा करके बोनस कमा सकते है।

🌏 आप अपना प्रॉफिट अमाउंट महीने के तीन फिक्स तारीख 10, 20 व 30 तारीख को निकाल सकते है।

🌏 इसके साथ ही आप इस एप्प के referral code program join करके अपने income में प्रॉफिट ले सकते है।

Meesho app में रजिस्ट्रेशन कैसे करें:

सर्व प्रथम आपको मीशो एप्प को डाउनलोड करना होगा,  फिर आपको वहां पर अपना अकाउंट बना होगा, जो भी इन्फर्मेशन मंगा है उसे ध्यान से पढ़कर भरे। वहां अकाउंट बनाने के बाद आप खुद देख सकते है कि वहां पर किस रेंज में  प्रोडक्ट मौजूद है, और वह भी कितने सस्ते दामों में उपलब्ध है, अगर आप चाहे तो उन प्रोडक्ट को अपने लिए खरीद भी सकते हैं, क्योंकि वहां पर आपको प्रोडक्ट जितने सस्ते में मिलेंगे, वह प्रोडक्ट आपको अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे एप्लीकेशन पर शायद ही मिलेगा.

आपको मीशो एप्प ओपन करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा,  उसके बाद आपके सामने एक वीडियो चलने लगेगा जिसमें आपको मीशो रीसेलिंग बिजनेस से जुड़ी और मीशो एप्प से पैसे कैसे कमा सकते हैं इनके बारे में बताया जाएगा,  आप उसे ध्यान से देखकर समझ सकते हैं। अगर आप नहीं देखना चाहे तो आप वीडियो को Skip भी कर सकते हैं। इसके बाद आपसे कुछ जानकारी पूछा जाएगा आपको अपने बारे में कुछ जानकारी जो आपसे मांगी जाएगी उन सब जानकारी को अच्छे से पढ़कर भर देना होगा। और बाद में आपको होम पेज पर आकर अपना प्रोफाइल बनाना होगा।

जरा इसे भी देखो : दोस्तों कया आप लोग बोहोत ज्यादा मोबाईल को चलाते है और पूरे दिन अपना व्यक्त यू ही फालतू के मोबाईल ऐप्प को इस्टमाल कार के अपना व्यक्त बर्बाद कार रहे है. तो दोस्तों आप हमारे इस पैसे कमाने वाले ऐप्प का इस्टमाल करे और घर बैठे पैसे कमाए

Meesho App से पैसे कैसे कमाते है उसके लिये अशान तरीके

🌐: सर्वप्रथम आपको मीशो एप्प पर समान सेलेक्ट करना होगा,  जिसे आप बेचना चाहते है  या बेच सकते है।

🌐: समान पर जैसे ही क्लिक करते बौ उसके बारे में जानकारी मिल जायेगी

🌐: उसमे आप देख सकते है जैसे मान लीजिए कोई समान 1000 रुपये का है और आप उस समान मो 150 रुपये मार्जिन लगाकर 1150 रुपये में बेच सकते है।

🌐: अब आपको उस प्रोडक्ट को शेयर करना होगा आप उसे facebook, instagram, whatsapp etc में शेयर जर सकते है, व समान बेच सकते है।

🌐: अगर कोई समान खरीदना चाहते है आपका तो आप उसे भेज दे।

🌐: उसके बाद आप जो मार्जिन निर्धारित किये है समान बिकने में वह आपके एकाउंट में आ जायेगा।

  1. कैसे Meesho ऐप के कार्य?

    दोस्तों मीक्षों आइक प्रोडक्ट रिसेलींग प्लेटफॉर्म है. वे व्होलएसेलेर व रीटैलर को अपने प्रोडक्ट को अनलाइन बेचवाने का कार्य करती है.

  2. Meesho के साथ कैसे व्यापार शुरू करने के लिए?

    दोस्तों यदि आप मीक्षों के साथ वैपर सुरू करना कहते है तो दोस्तों आपको सबसे पहले अपना अकाउंट मीशो पे बना ले उसके बाद आप अशनि से मीक्षों पे वैपर कार सकते है.

  3. Meesho क्रेडिट क्या है?

    दोस्तों मीशो क्रेडिट ऐक प्रकार का वॉलेट है, जहा पे हम अपने पऐसे को वॉलेट मे रखते है और जब भी हम मीशो पे हम कोई भी शॉपिंग करते है तो हम उस पैसे का उपयोग करते है.

  4. मीशो के संस्थापक कौन है?

    विदीत आत्रे और संजीव बार्नवाल मीशो के संस्थापक है

Conclusion ( आज आपने क्या सिखा )

मुझे उम्मीद है आप लोगो को आज मीशो ऑनलाइन एप्प के बारे में जितना बताया वह अच्छे से समझ आ गया होगा, अगर किसी भी तरह का क्वेश्चन माइंड में मीशो से रिलेटेड तो आप पुछ सकते है मैं उसका जवाब रिप्लाई करके दे दूंगा। अगर आपको यह आर्टिकल पसन्द आया और useful लगा तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करें व लाइक कंमेंट करना न भूलें, व ऑनलाइन पैसे कमाया करें.

Increase your Friendship

11 COMMENTS

  1. Thank your dear for making such as important information. I hope you will update this information to add more value if needed. Thank your again take care.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here