आज ही सूरु करे यह जीरो इनवेस्टमेंट बिजनस आइडिया ओर बन जाए मालममाल

दोस्तों बिजनस करना तो आज के समय मे सभी लोग चाहते पर इनवेस्टमेंट की कमी के कारण लोग नहीं कर पते है. दोस्तों यदि आप भी बिजनस करना चाहते है और आपके पास इनवेस्टमेंट नहीं है तोह पोस्ट आप के लिए है.

जीरो इनवेस्टमेंट बिजनस आइडिया

दोस्तों यह बात तो हम सभी लोगों को जानकारी है की आज कल कोई भी वैकती किसी के अंदर काम करना नहीं करना चाहता। और ऐसे मे वो किसी वेबसहाय की तलाश मे लग जाता है जिसमे लागत लगानी की जरूरत न हो। आज मै आप लोगों को इस पोस्ट मे कुछ ऐसे बिजनस आइडियास की लिस्ट तैयार किया है जो की आप लोग बिना इनवेस्टमेंट के सुरुवात कर सकते है। तो चले दोस्तों आप लोगों को उन zero Investment business idea के बारे मे जानकारी देते है.

Online product selling

दोस्तों यदि आप ज़ीरो इनवेस्टमेंट बिजनस को करना चाहते है अनलाइन प्रोडक्ट सेलिंग का बिजनस कर सकते है। आज के समय मे इंटरनेट पे बोहोत सी वेबसाईते उपलब्ध है जो की आप लोगों को बिना किसी इनवेस्टमेंट के अनलाइन बिजनस करने का मौका देती है। जैसे की shop101 और Meeesho वेबसाईट भी आपको वे अपने प्रोडक्ट को सेल करने का मौका देती है। दोस्तों आप इन वेबसाईटस के प्रोडक्टस को सेल कर के आछे पैसे काम सकते है।

इसे भी पढे : Side Business Ideas : बिना किसी निवेश के घर बैठे शुरू करें ये साइड बिजनेस, होगी जबरदस्त कमाई

Blogging

दोस्तों ब्लॉगिंग आइक ऐसा फील्ड जिसमे आप अनलाइन बिना किसी इनवेस्टमेंट के पैसे कमा सकते है. यदि आप बिना किसी इनवेस्टमेंट के पैसे कमाना चाहते है तो आप ब्लॉगिंग कर सकते है। ब्लॉगिंग करने के लिए आप लोगों को किसी भी इनवेस्टमेंट की जरूरत नहीं होती है. दोस्तों आप ब्लॉगिंग का सुरुवात फ्री ब्लॉगर से भी कर सकते है.

LIC agent

यादी आप लोगों को किसी को किसी बात को समझने आता है। तो फिर दोस्तों आप LIC ऐजेन्ट बन सकते है. ऐल आई सी ऐजेन्ट बनने के लिए किसी भी प्रकार की इनवेस्टमेंट की जरूरत नहीं है. दोस्तों यदि आप LIC ऐजेन्ट बनकर एलआईसी की किसी भी पॉलिसी को आप बिकबाते है तो एलआईसी आपको कोम्मिसन देती है। दोस्तों आप इस प्रकार एलआईसी ऐजेन्ट बनकर अछा पैसे कमाते है.

provide Financial services

यह बात तोह हम सभी लोगों को ही पता है की पैसे की जरूरत तो लक्ष्मी जी और कुबेर को को छोड़ के सभी को है. और आज के समय मे सभी लोगों कोण फाइनैस चाहीये होता है . पर वो बैंक के लंबे पैपर्वर्क के कारण वो बैंक मे जान पशंद नहीं करते और फिर वो फाइनैन्शल सर्विसेज़ प्रवाइडर के पास जाते है।

दोस्तों यदि आप फाइनैन्शल सर्विसेज़ प्रवाइड करवाने का काम करते है तो आप लोगों को पर सर्विसेज़ 2 से 5 % तक का कोम्मिसन मिलेगा। औरे आप आचे पैसे कमा लेंगे.

Increase your Friendship